क्या आप शक्ति और विनम्रता के साथ जीवन के उतार-चढ़ाव को निपटाने में सक्षम होना चाहते हैं? मानसिक और भावनात्मक रूप से मजबूत बनना रात भर में होने वाली चीज नहीं है। अगर आप जीवन की हर मुश्किल को, आपको और अधिक मजबूत बनाने के एक अवसर के रूप में देखना शुरू कर देते हैं, तो आप ज्ञान एकत्रित करने लगेगें और यह स्पष्ट हो जाएगा कि जब चीजें वास्तव में कठोर हो जाती हैं, तब आपका असली परीक्षण होना शुरू होता है। अगर आप अपने मन को मजबूत बनाना चाहते हैं और आत्मविश्वास के साथ जीवन की गिरावट को संभालना सीखना चाहते हैं, तो पढ़ते रहें।
आपको मानसिक रूप से मजबूत रहने के जबरदस्त ऐसे तरीकों के बारे में बताएँगे जिससे की आप अपने जीवन में अन्दर से शक्तिशाली बनेंगे और आपके मन में अच्छे विचार उत्पन्न होंगे !

मानसिक रूप से मजबूत रहने वाले लोगों के पास बैठ कर उदास रहने या हमेशा दुखी रहने का समय नहीं होता । वह हमेशा पुरानी गयी बातों को भूल कर नहीं सोच और नयी शुरुवात के बारे में सोचते रहते हैं।
मानसिक रूप से मजबूत रहने वाले व्यक्ति, ठीक ना हो सकने वाली चीजों को लेकर चिंतित नहीं रहते । सोचिये आपको पता है एक ऐसा प्रश्न है जिसका कोई उत्तर ही नहीं है तो ऐसे प्रश्न के लिए चिंतित रह कर क्या फायदा ।
अगर किसी मुश्किल का हल है, उस स्तिथि में अगर आप कुछ कर सकते हैं, तो कुछ चिंता करने की बात है जिससे की कुछ हल निकले । पर अगर उस मुश्किल का कोई हल निकल ही नहीं सकता, तो चिंतित रहने के कोई फायदा नहीं ।मानसिक रूप से मजबूत व्यक्ति बनना कभी-कभी खुद को लोगों की नज़र में अलग और बुरा भी बना देता है । पर आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने कार्यों को पहले प्राथमिकता देना जरूरी है । कभी-कभी अपने कार्यों को प्राथमिकता देने के कारण मानसिक रूप से मजबूत व्यक्ति अपने लोगों को निराश भी करते हैं जिसके कारण वह उनसे नफरत करने लगते हैं ।